अहम विसर्जन से होगा श्रेष्ठ भारत का निमार्ण

मुरादाबाद उ.प्र. ,स्वतंत्रता संग्राम सेनानी भवन में योगीज⛳सेना के मण्डलीय सम्मेलन मे राष्ट्रीय अध्यक्ष (योगीज⛳सेना) योग गुरु डॉ संजीव कुमार ने अहम विसर्जन क्रिया👈 कराते हुए कहा कि आज अहम के कारण परिवार, समाज विघटित हो रहे हैं छोटी छोटी बातों को लेकर अहम टकराना परिवारो का टूटना आम हो रहा है परिवार समाज का लघु रूप होता है जिसका सीधा प्रभाव समाज पर पड़ता है और भिन्न भिन्न समाजो के समावेश से राष्ट्र का निर्माण होता है आओ आज सब मिलकर अहम का विसर्जन करे ताकि बेहतर समाज बने, अहम विसर्जन से ही श्रेष्ठ भारत निमार्ण होगा।साथ ही समारोह मे उपस्थित लोगों को शपथ दिलाई कि

“मैं एक साइबरअपनी दिनचर्या का प्रत्येक कार्य राष्ट्र के उत्थान की भावना से करुँगा/करूंगी व सोशल मीडिया व योगीज सेना के स्रोत से प्राप्त सरकारी योजनाओं ,संविधान ,स्वास्थ्य व आध्यात्मिक जानकारी को अपने सभी संपर्कों को प्राथमिकता के आधार पर अनिवार्यतः शेयर करूंगा/करूंगी व इस कार्य के लिए अन्य को भी प्रेरित करूंगा। जिससे राष्ट्र के अंतिम व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं की जानकारी व लाभ पहुंच सके ।मेरी इस देश के अमर शहीदों, सेनानियों, योगियों,तपस्वियों, समाज सुधारकों को, यह प्रतिदिन व अनवरत श्रद्धांजलि होगी।”

(गौरतलब है कि देश की

जनसंख्या के लगभग 40% अर्थात 50 करोड़ स्मार्टफोन वर्तमान में उपलब्ध हैं)

विकास खारी

(राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी) ने

राष्ट्र के सांस्कृतिक उत्थान व इतिहास सुधार पर जोर दिया।

हिमांशु शर्मा(राष्ट्रीय शोसल मीडिया प्रभारी) ने जनसंख्या विस्फोट को देश की सबसे बड़ी समस्या बताते हुए जनसंख्या नियंत्रण के लिये कड़े कानून की आवश्यकता पर चिंता व्यक्त की।

भिन्न भिन्न जिलों से आये लोगों ने अपने विचार रखते हुए कहा कि योगीज सेना योगियों की सेना है जो देश की सभी आध्यात्मिक व सामाजिक विभूतियों को एक मंच पर संगठित करने का कार्य कर रही है । जिससे देश की सभी आध्यात्मिक व सामाजिक विभूतियों की ऊर्जा समाज मे सरकार की नीतियों को जन जन तक पहुँचाने का कार्य ही नही अपितु स्वस्थ्य भारत-श्रेष्ट भारत के निर्माण में अपना योगदान दे रही है।

योगीज⛳सेना का स्पष्ट मत है कि यदि देश की सभी आध्यात्मिक व सामाजिक विभूतियों की सम्पूर्ण ऊर्जा सरकारी योजनाओं के प्रचार प्रसार में लग जाए तो कोई कारण नहीं है कि योजनाओं का लाभ पूर्ण रुप से अंतिम व्यक्ति तक न् पहुचे। इसके लिए हमें बस अहम विसर्जन करके एक साथ आना होगा भारत की आध्यात्मिक संस्कृति व मूल्यों के पुनर्स्थापित करने का संकल्प लेकर योगीज⛳सेना भिन्न भिन्न प्रान्तों में काम कर रही है।

इस अवसर पर भिन्न भिन्न पदाधिकारीयो को योगीज⛳सेना का उत्तरदायित्व पत्र देकर सम्मानित किया जिसमें मुख्य रूप से धवल दीक्षित जी,वरिष्ठ कवि सरल जी, डॉ रूपा घोष (मंडल संयोजक) ज्योति बंसल(मंडल संगठन मंत्री), रोहित कुमार(जिला संयोजक), गौरव कुमार(मंडल मीडिया प्रभारी), साधना विश्नोई(संगठन मंत्री),एडवोकेट सिद्धार्थ भारत, ओमवीर सिंह विश्नोई, राहुल चौधरी,एडवोकेट कुलवीर आर्य(जिला मीडिया प्रभारी),लोकेश आजाद(जिला मीडिया प्रभारी),शशी बिश्नोई, संजीव वर्मा, इशरत उल्ला जी(अध्यक्ष- स्वतंत्रता सेनानी संगठन), राजदीप विश्नोई, , रविपाल(मंडल संगठन मंत्री),

मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजसेवी अनुपेंद्र जी ने की व डॉ हरिदत्त शर्मा जी( निदेशक-श्री हरि दिव्य योग संस्थान) मुख्य अतिथि रहे।

👉राष्ट्रहित में योगीज्⛳सेना से जुड़ने के लिए क्लिक करें👈

CYBER SAINIK PLZ SHARE FOR 🇮🇳🕉️⛳️

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here